News

Rice Ban Effect in US: अमेरिका में चावल के थैलों की कीमतें दोगुनी हो गई हैं

Rice Ban Effect in US: यह ज्ञात है कि वर्तमान में भारत में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। सिर्फ टमाटर के नाम का जिक्र करके.. क्या यह अतिशयोक्ति नहीं है कि आम आदमी अपने मोबाइल फोन पर तस्वीर देखते हुए करी पकाता है और खाता है? अगर ऐसा है तो… हाल ही में अमेरिका में भारतीयों और विशेष रूप से तेलुगु लोगों को एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

हां…अमेरिका में भारतीयों, विशेष रूप से तेलुगु लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। घरेलू कीमतों पर अंकुश लगाने और खाद्यान्न की मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के हिस्से के रूप में… भारत सरकार ने गैर-बासमती सफेद चावल के निर्यात पर तत्काल प्रतिबंध लगा दिया है। इससे पता चलता है कि तेलुगु लोग अमेरिका में चावल के लिए घबरा रहे हैं।

Read Also: Anand Mahindra: Mahindra shared a picture of ‘Chess playing’ in celebration of ‘International Chess Day’

उसी समय, अगर कमी है, तो कीमतें आसमान छू जाएंगी, जैसे कि अमेरिका वही है… अब अमेरिका में चावल के थैलों की कीमतें दोगुनी हो गई हैं। नतीजतन, यह पता चला है कि चावल का एक बैग जो कल तक कुछ दुकानों में 22 डॉलर था, अब बढ़कर 32-47 dollar हो गया है।

Read Also: McDonald’s: McDonald’s received a Rs. 6.5 crore fine for giving a child food that was overly hot.

लेकिन यह ज्ञात है कि कई भारतीय दुकानों ने पहले से ही इस चावल की बिक्री को “1 व्यक्ति-1 बैग” के सिद्धांत तक सीमित कर दिया है। इस वजह से, अमेरिकी दुकानों में चावल के थैलों के लिए कतारों और लड़ाई दिखाने वाले वीडियो अब वायरल हो रहे हैं।

इस बीच, लुइसियाना राइस मिलर बॉबी हैंक्स, यूएस राइस इंटरनेशनल ट्रेड पॉलिसी कमेटी के अध्यक्ष “… सरकारी स्टॉक में लाखों मीट्रिक टन के बावजूद… घरेलू आपूर्ति पर चिंताओं का हवाला देते हुए… यह भारत के वैश्विक खाद्य सुरक्षा के साथ खेल खेलने का एक और उदाहरण है। इस कदम के साथ, भारत जल्दी से और अधिक स्टॉक बना सकता है… जो अंततः सस्ती कीमतों पर विश्व बाजार में वापस आ जाएगा। यह ज्ञात है कि उन्होंने टिप्पणी की थी।

Back to top button